BharatGPT का हुआ एलान ChatGPT को देगा टक्कर जनिये कैसे

BharatGPT Is It True?

आज के समय में टेक्नोलॉजी ने बहुत ज्यादा विकास कर लिया हैं और यही कारण हैं कि हमे दुनिया में आज कई सारे AI यानी Artificial Intelligence टूल देखने के लिए मिल रहे हैं। इंटरनेट पर आ रहे AI Toolsकी मदद से हम अपने कई सारे काम ,सिर्फ एक ही Click में।

जैसे आपने इंटरनेट पर ChatGPT AI टूल के बारे में कभी न कभी जरूर सुना होगा, ChatGPT एक ऐसा Artificial Intelligence हैं जिससे आप कोई भी सवाल पूछ सकते हैं और ये AI आपके हर सवाल का जवाब सिर्फ कुछ चंद सैकंडो में आपको दे देता हैं। इसके आलावा ChatGPT पर कई ओर तरह-तरह की चीजे भी कर सकते हींे हींे हींे हैं।

पर फिर भी कई चीजों में ChatGPT अभी बहुत पीछे हैं जैसे – अन्य भाषाओ में काम करना आदि। इसलिए इसी चीज के कारण अब भारत के सबसे आमिर व्यक्ति मुकेश अम्बानी इस AI के दुनिया में कदम रखने वाले हैं ताकि AI दुनिया में बेहतरीन चीजे लेकर आयी जा सके। इसी कारण मुकेश अम्बानी की कंपनी Jio बहुत जल्द भारत का AI टूल BharatGPT ेकर आने वाली हैं।

Is BharatGPT Still Active?

BharatGPT एक मल्टी लैंग्वेज AI मॉडल हैं जिससे आप किसी भी भाषा में अपना कोई भी सवाल पूछ सकते हैं और इसके आलावा आप BharatGPT से कोडिंग, कंटेंट राइटिंग, मैथ के सवाल आदि चीजों के भी काम करवा सकते हैं। BharatGPT को बनाने का काम इस समय चल रहा हैं और इसे बनाने के लिएReliance Jio काम कर रही हैं।

अभी हाल ही में Reliance Jio कंपनी के चेयरमैन आकाश अंबानी ने सालाना होने वाले TechFest मे BharatGPT की जानकरी शेयर की हे TechFest में आकाश अम्बानी ने BharatGPT की घोषणा करते हुए कहा हैं कि “हम लोग लैग्वेज मॉडल्स और जेनरेटिव AI की मदद से नई शुरुआत करने जा रहे हैं।”

किस्के साथ मिलकर बनऍ रहे हैं BharatGPT

Reliance Jio के चेयरपर्सन आकाश अम्बानी ने साथ में ये भी बताया हैं कि इनकी कंपनी BharatGPT को बनाने के लिए 2014 से काम कर रही हैं और इसमें इनके साथ पार्टनरशिप में IIT Bombay भी काम कर रहा हैं ताकि रिलायंस भारत वासियो के लिए देश का AI टूल बना सके।

Read This Too!

Maharashtra Inter-Caste Marriage Scheme 2024- शादीशुदा जोडो को मिलेंगे 2.50 लाख रुपये जानिये पुरी योजना

Valentines Day Wishes 2024 खुश करिये अपने प्रिय लोगो को इन बडीया शुभकामनाओ से

Related Post